Ticker

6/recent/ticker-posts

पूजा में बिजी थे बागेश्वर धाम सरकार धीरेंद्र शास्त्री, अचानक बाहर भागे दौड़े दौड़े, वजह जीत लेगी दिल


बागेश्वर वाले धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री को आज के समय में हर कोई मिलना चाहता है। हर कोई उनसे मिलकर अपने जीवन से जुड़ी समस्याओं का हल जानना चाहता है। उनके मन की बात को पर्चे में लिखने के चमत्कार ने हर किसी तर्कशक्ति पर जोर का प्रहार किया है। और ये प्रहार उन पर सबसे जोर से हुआ है जो सनातन धर्म और उससे जुड़ी शक्तियों को सिर्फ और सिर्फ कपोलकल्पित बातें बताते थे। लेकिन जब से बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने अपनी कथाओं में बालाजी का दरबार लगाना शुरू किया है तब से हर कोई उनकी कथा में पहुंचना चाहता है। कई बड़े वीवीआईपी लोग उनसे मिलने के लिए पहुंचते है। लेकिन इसके अलावा वो लोग भी पहुंचते है जिनकी भगवान हनुमान ने अगाध आस्था है। वे धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री में अपने बालाजी के दर्शन करते है। और जब वे दरबार में आते है तो उनको इस बात का पूरा विश्वास होता है कि हनुमान जी कृपा अगर उनपर हो जाए तो वे जरूर ही ठीक हो जाएगे। ऐसी ही एक घटना के बारे में आज हम आपको बताने वाले है. जब एक मरीज अस्पताल पहुंचने से पहले मध्य प्रदेश के छतरपुर स्थित बागेश्वर धाम सरकार के दर पर अपने परिवार को लेकर पहुंच गया। 


दरअसल बागेश्वर धाम में हाली ही में बुंदेलखंड उत्सव के रूप में भव्य आयोजन किया गया। इस आयोजन की शुरूआत 1 मार्च से हुई व समापन 8 मार्च को महाशिवरात्रि के पावन पर्व पर हुआ। इस भव्य आयोजन कराने के पीछे की मुख्य वजह थी बागेश्वर धाम में किया जाने वाला 151 कन्याओं के विवाह का आयोजन. दरअसल धीरेंद्र शास्त्री कन्याओं के इस आयोजन को भव्य बनाना चाहते थे जिस वजह से उन्होंने इसका नाम बुंदेलखंड उत्सव का नाम दिया था। इस उत्सव में प्रसिद्ध कवि कुमार विश्वास, प्रसिद्ध भजन गायक कन्हैया मित्तल से लेकर देश की कई नामचीन हस्तियों ने भी शिरकत की। बता दें कि जब बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री आयोजन की तैयारियों में व्यस्त थे तो उस वक्त धाम में ऐसा क्या घटा कि धीरेंद्र शास्त्री को अपना सारा काम छोड़कर दौड़ते हुए धाम के बाहर आना पड़ा। आज हम आपको अपनी इस वीडियो में इसके बारे में ही बताएंगे। 

दरअसल ये बात है 6-7 मार्च की। जब पंडित शास्त्री बागेश्वर धाम में आयोजित बुंदेलखंड उत्सव की तैयारियों में व्यस्त थे। वे पूजा-पाठ की तैयारी कर ही रहे थे कि कुछ सेवक अचानक उनके पास पहुंचे औऱ उन्हें बताया कि धाम के बाहर एक एंबुलेंस आई है। औऱ उसमें मरीज और परिजन है जो आपसे मिलना चाहते है। ये सुनते ही पंडित शास्त्री दौड़ते हुए बाहर आ गए। बाहर खड़ी एंबुलेंस में वे जैसे ही अंदर गए वैसे ही महिला मरीज और उनके परिजनों ने धीरेद्र शास्त्री को देखकर हाथ जोड़ लिए। शास्त्री जी ने सबसे पहले परिजनों से बात की उसके बाद पूरा मसला समझा। 

और काफी देर तक एंबुलेंस के अंदर बैठकर उन्होंने मरीज को भी ढ़ाढ़स बंधाया।औऱ दवा के साथ साथ दुआ की बात कहकर महिला के परिजनों को सबकुछ ठीक हो जाने का आश्वासन दिया। बता दें कि इस घटना के बारे में जानकारी खुद बागेश्वर धाम के सोशल मीडिया अकाउंट पर धाम प्रमुख पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की कुछ तस्वीरें शेयर करते हुए दी गई। इन तस्वीरों में धीरेंद्र शास्त्री  महिला मरीज और उसके परिवारजनों से बाते करते हुए दिख रहे है। 

गौरतलब है कि पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री वैसे तो सभी को जीवन सुलझाने के मंत्र देते हैं, लेकिन खासकर वे बीमारों का ज्यादा ख्याल रखते हैं. अपने दिव्य दरबार में भी वे गंभीर रूप से बीमार लोगों को इलाज का तरीका बताते नजर आ चुके हैं. यहां कई बार दावा भी किया गया है कि गंभीर से गंभीर मरीज भी धाम से ठीक होकर गया है. 


अफ्रीकी अंदाज मे नाचे बाबा बागेश्वर वाले पं0 धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री, लोग भी करने लगे तारीफ

बागेश्वर के आचार्य पं0 धीरेंद्र शास्त्री चाहते है यहां कथा करना, बताया बदले में मिलेगा.... 

बागेश्वर वाले पं0 धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री को मिला अल्टीमेटम, माफी मांगों नहीं तो...

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ