Ticker

6/recent/ticker-posts

अफ्रीकी अंदाज मे नाचे बाबा बागेश्वर वाले पं0 धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री, लोग भी करने लगे तारीफ


कानपुर। बागेश्वर वाले धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री वैसे तो अक्सर किसी न किसी वजह से सुर्खियों में बने रहते है लेकिन इस बार बाबा बागेश्वरधाम के पीठाधीश्वर शास्त्री जी की एक वीडियों सोशल मीडिया में खूब पसंद किया जा रहा है। इस वीडियों  धीरेंद्र शास्त्री डांस करते हुए देखे जा रहे है। बात ऐसी है कि वैसे तो बागेश्वर वाले बाबा अपने दिव्य दरबार के लिए जाने जाते है लेकिन इसके साथ ही उस दरबार में रंग लाता है धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का चुलबुला अंदाज। वे हमेशा ही अपने मंच पर बैठे बैठे कोई न कोई ऐसी बात बोल देते है कि उनकी कथा सुनने वाले लोगो के बीच हंसी का फव्वारा फूट पड़ता है. और जब बाबा अपने दरबार में होते है तो फिर ऐसे चुटकुलों की तो बौछार ही होती रहती है। लेकिन अब के समय जो वीडियों बाबा बागेश्वर वाले धीरेंद्र शास्त्री का वायरल हुआ है उनमें ये दोनों वजहे नहीं है। इसलिए आज हम बताने वाले है पं धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की वायरल वीडियो की वजह....

दरअसल बात है छतरपुर के विश्व प्रसिद्ध बागेश्वर धाम की, जहां पर  151 कन्याओं के सामूहिक विवाह का आयोजन बुंदेलखंड महोत्सव के तौर पर मनाया जा रहा है। इस आयोजन की भव्यता का अंदाजा इस बात से ही लगाया जा सकता है कि इसकी शुरूआत 1 मार्च से शुरू हुई और महाशिवरात्रि के पावन पर्व 8मार्च को समापन हुआ था. इस आयोजन के दौरान कई नामचीन हस्तियां कुमार विश्वास, कन्हैया मित्तल, मनोज तिवारी आदि शामिल होने बागेश्वर धाम में आए थे। इसी बीच मंदिर परिसर में कथा का भी आयोजन किया गया था। पं0 इंद्रेश कुमार द्वारा की गई भागवत कथा में वैसे तो कई भजनों ने भक्तों को झूमने पर मजबूर कर दिया था । लेकिन इनमें से ही एक भजन था जिसे सुनकर पं0 धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री भी अपने आपको रोक नहीं पाए थे  और मंच पर थिरकने के लिए आ गए थे। दरअसल जब भागवताचार्य पं0 इंद्रेश कुमार ने कथा के दौरान राधा रानी का भजन गाया तो उस वक्त मंच पर गुजरात से आए कलाकार अफ्रीकन शैली में डांस कर रहे थे। लेकिन जैसे ही भागवताचार्य ने राधा रानी के नाम रस का भजन गाना शुरू किया तो सभी  कलाकारों ने भी पूरे जोश के साथ डांस करना शूरू कर दिया। वहीं कथा सुनने पहुंच पंडाल में सभी श्रृद्धालु भी राधा रानी के नाम में झूमने लगे। जब सभी लोग राधा रानी के भजन में झूमने लगे तो फिर पं0 शास्त्री कैसे शांत बैठ सकते थे। यानि राधा रानी का भजन बजे और हनुमान जी के भक्त न झूमें ऐसा होना तो असंभव है। 

आखिर में  डांस में शामिल हो गए पं0 धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री . अफ्रीकन शैली में जहां एक ओर कलाकार डांस कर रहे थे वहीं उनके साथ पं0 शास्त्री भी डांस करने लगे। और मस्ती में डूब गए। अपने प्यारे शास्त्री जी को डांस करता देख सभी लोग तालियां बजाने लगे। इसके बाद शास्त्री जी के डांस की वीडियों सोशल मीडिया में जैसे ही आई वैसे ही सोशल मीडिया में छा गई। सब लोग बाबा बागेश्वर के इस अनोखे अवतार को देख कर आनंदित हो रहे है। और उनके बाल सुलभ व्यवहार की तारीफ कर रहे है।  बता दें, बागेश्वर धाम में आयोजित  बुंदेलखंड उत्सव में भाग लेने के लिए देश-विदेश के भक्त धाम पहुंचे थे. वहीं दूर-दूर से आने वाले भक्तों के लिए धाम के प्रबंधन की ओर से विशेष व्यवस्था की गई थी. इस आयोजन में एक तरफ जहां भक्त पूजा पाठ आदि कार्यक्रमों में शामिल होते थे तो शाम के समय उनके मनोरंजन की भी व्यवस्था की गई थी। साथ ही इस उत्सव में ही पं0 धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने अगले वर्ष 251 निर्धन कन्याओं के विवाह कराने की बात का ऐलान मंच से कर दिया। बता दें कि इस आयोजन में निर्धन कन्याओं के सामूहिक विवाह के साथ ही देश के शहीदों के लिए भी विष्णु  महायज्ञ किया गया था। इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए लाखों की संख्या में श्रृद्धालु धाम पर  पहुंचे थे। 



एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ