Ticker

6/recent/ticker-posts

RAM LALA: सज धज के आए मेरे प्यारे राम!


कानपुर। अयोध्या धाम में श्रीरामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर देशभर में उल्लास है। अपने आराध्य के दर्शन के लिए लोग लालायित हैं। 22 जनवरी को होने वाली प्राण-प्रतिष्ठा से पहले ही राम लला के अचल विग्रह की तस्वीरों का सोशल मीडिया में आने का सिलसिला जारी है।
देश-विदेश में बैठे राम भक्तों की उत्सुकता को आप इसी बात से समझ सकते है कि राम लला के अचल विग्रह की कोई भी तस्वीर सोशल मीडिया में आते ही मिनटों में उसपर लाखों व्यूज आ जाते है। 

लोग अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स पर शेयर करने के साथ ही अपने प्रोफाइल में लगाने लगे है।
 श्रीरामलला की एक और तस्वीर वायरल हो रही है। इसमें उनका शृंगार किया गया है। यह भगवान के बाल स्वरूप की मूर्ति है। इसमें उनके एक हाथ में धनुष और एक में तीर देखा जा सकता है।



 











अयोध्या में 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होनी है। इस आयोजन को लेकर युद्धस्तर पर तैयरियां चल रही है। बीते मंगलवार से प्राण प्रतिष्ठा अनुष्ठान शुरू हो चुका है, जो 22 जनवरी तक चलेगा। प्राण प्रतिष्ठा समारोह में देश के कई VIP और VVIP को आमंत्रित किया गया है। सारी तैयारियों के बीच शुक्रवार शाम से रामलला की एक तस्वीर वायरल हो रही है, जिसमें दावा किया जा रहा है कि रामलला की ये वही विग्रह है, जिसे नवनिर्मित मंदिर में स्थापित किया गया है। कल से ही सोशल मीडिया पर श्याम वर्ण के रामलला की दो तस्वीरें वायरल हो रही हैं। पहली तस्वीर में रामलला की आंखों पर पट्टी लगी है। वहीँ दूसरी तस्वीर में उनकी आंखें खुली हुई दिख रही हैं। अब वायरल हो रही रामलला की इस तस्वीर को लेकर अयोध्या श्रीराम जन्मभूमि क्षेत्र के मुख्य पुजारी सत्येंद्र दास ने टिपण्णी की है। 

न्यूज़ एजेंसी से बात करते हुए पुजारी सत्येंद्र दास ने बताया कि अभी रामलला के विग्रह को कपड़े से ढंक दिया गया है। सोशल मीडिया पर वायरल हो रही तस्वीर जिसमें प्रभु के नेत्र खुले हैं वो वो सही नहीं है। प्राण प्रतिष्ठा प्रक्रिया से पहले आंखें नहीं खोली जा सकती। यदि कोई ऐसी गलती करता है तो इसकी जांच होनी चाहिए और पता करना चाहिए कि आखिर ये किसने किया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ