Ticker

6/recent/ticker-posts

उत्तर प्रदेश में छात्रवृत्ति का डिब्बा गुल, हंगामा चालू!

उत्तरप्रदेश के छात्र इस समय परेशानी में है। और परेशानी का कारण है अब तक योगी सरकार द्वारा छात्रों की छात्रवृत्ति का न दिया जाना। कानपुर में बुधवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने छात्रों  की स्कॉलरशिप न आने पर जिला अधिकारी कार्यालय पहुंचकर डीएम की अनुपस्थिति में प्रतिनिधिमंडल ने ACM को ज्ञापन सौंपा। साथ ही छात्रों के वेरिफाइड स्टेटस के डॉक्यूमेंट्स भी ACM को सौंपे। 
प्रतिनिधिमंडल के सदस्यों ने बताया की ACM द्वारा ये आश्वाशन दिया गया है कि छात्रों की समस्याओं को मुख्यमंत्री तक पहुंचाया जाएगा।
विद्यार्थी परिषद के सदस्य सृजल ने ACM को बताया कि सिर्फ एक घंटे के सीमित समय में ही सैकड़ों छात्रों की शिकायतों का जमावड़ा लग गया। इससे आप अंदाजा लगा सकती है कि छात्र आखिर कितने परेशान है?

छात्रों को क्या है समस्या?
छात्र कह रहे है कि उनका स्टेटस 2 महीने पहले से वेरिफाइड हो चुका है लेकिन स्कॉलरशिप अभी तक नही आई है। कुछ छात्रों के स्टेटस पर फंड की कमी के कारण स्कॉलरशिप कैंसल बता रही है।

ट्विटर पर भी जंग है जारी!
छात्रवृत्ति की आस लगाए बैठे छात्रों के सब्र का बांध अब टूट चुका है। छात्रों ने ट्विटर पर ट्वीट्स से जंग छेड़ दी है। वे #UPGovtScholarshipDo के हैजटैग को ट्रेंड करा रहे है। वे स्कॉलरशिप के वेरिफाइड स्टेटस के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक, उत्तरप्रदेश के आधिकारिक ट्विटर हैंडल व कुछ जाने माने पत्रकारों को भी टैग कर रहे है।
                                                     -सुलक्षणा दुबे 
                               (Twitter: @NewsTrker1)


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ