Ticker

6/recent/ticker-posts

लोकसभा चुनाव बीच मोदी बने सुरों के सरताज, 7 करोड़ लोगों ने किया ये काम...


ये चुनाव ही है साहब जब जनता नेताओं के द्वार नहीं बल्कि नेता जनता के द्वार आते है। हां वो बात अलग है कि बरसाती मेंढ़कों की तरह  ये सिर्फ होता चुनावों में वोट मांगने के समय ही है लेकिन गरीब आदमी इसी बात का संतोष कर लेता है कि चलों कुछ्छ्ऊ होय, नेता जी कम से कम हमाए दुआरे आइन तो सही.....


लेकिन लगता है कि इस बार नेताओं को जनता के द्वार द्वार भटकने से भी काम बनता दिखाई 
नहीं पड़ रहा इसीलिए तो उन्होंने गाना भी शुरू कर दिया। अब फिर वो चाहे किसी भी पार्टी के नेता जी क्यूं न हो। अगर बात करें देश की सबसे बड़ी पार्टी के प्रधान नेता और गत 10 वर्षों से देश की बागडोर संभालने वाले, देश को विश्वगुरू के पायदान तक पहुंचा देने वाले हमारे प्यारे नरेंद्र मोदी जी की तो, इस बार नरेंद्र मोदी जी का प्रचार प्रसार देखकर लगता है कि अबकी बार सरकार किसी भी पार्टी की भी बने लेकिन बेस्ट सिंगिर का अवॉर्ड तो मोदी जी और उनकी पार्टी को ही जाना चाहिए। बस इसके लिए वोटिंग खुलने की ही देरी है।

दरअसल वैसे तो संगीत वह भाषा है, जो दिल से बोली और दिल से ही सुनी जाती है, लेकिन जब बात राजनीति की आती है तो गायकी के इस फन में दिल की जुबां के साथ साथ दिमाग का इस्तेमाल भी होता है। और जब चुनाव चल रहे हों तो जनाब सियासत और संगीत का बेमेल जोड़ा भी रंग जमाने में फायदेमंद साबित होता है। 

बता दें कि देश में लोकसभा के चुनावों का ऐलान होने से पहले ही राजनीतिक पार्टियां वोटरों को लुभाने के लिए चुनावी तराने गुनगुनाने लगी थी। और अब जब  चुनावों की सरगर्मी अपने चरम पर है तो इस मौकें को भुनाने में सभी जी जान से लगे है। सभी पार्टियां अपने अपने हिसाब से गानों के जरिए वोटरों का मूड बनाने में जुटी है। लेकिन इसमें भी नरेंद्र मोदी के सुर मैदान मारते हुए नजर आ रहे है, लेकिन इस बार सुरों की इस जंग में कांग्रेस समेत इंडिया गठबंधन भी कहीं पीछे नहीं है।  

बता दें कि कुछ दिन पहले ही भाजपा की ओर से.... मैं हूं मोदी का परिवार गाना पेश किया गया था।औऱ अब ... हम सपने नहीं हकीकत बुनते, तभी तो सब मोदी जी को चुनते है.... ये गाना भाजपा की ओर से कई हिस्सों में जारी किया गया है। यूट्यूब पर इसे अब तक 7 करोड़ से ज्यादा लोग देख और सुन चुके है। वहीं इसी कड़ी में भाजपा की ओर से एक और नया वीडियो जारी किया गया है। ये वीडियों एक दो नहीं बल्कि 12 भाषाओं में जारी किया गया है। इस गाने के जरिए भाजपा मोदी सरकार के किए कामों को पूरा करने का दावा कर रही है। 3 मिनट 19 सेकंड के इस वीडियो में भारत की बदलती तस्वीर को दिखाया गया है।  इस नए गाने में 2014 से पहले के हालात और नरेंद्र मोदी के वर्ष 2014 में देश का प्रधानमंत्री बनने के बाद भारत की बदलती तस्वीर को दिखाया गया है।



वहीं अगर बात करें कांग्रेस समेत अन्य राजनीतिक पार्टियों से बने इंडिया गठबंधन की तो वे भी सुरों के दंगल में भाजपा को धोबी पछाड़ दे रहे है। जहां भाजपा अपने विकास को दिखा रही है तो वहीं गठबंधन भी हर व्यक्ति के लिए न्याय मांग रहा है। कांग्रेस की ओर से 2 मिनट 34 सेकंड का न्याय गीत लांच किया गया है। इस गीत के जरिए युवाओं के विकास का हिसाब मोदी सरकार से मांगा गया है। जिस तरह युवाओं में बेरोजगारी, मंहगाई बढ़ रही है उसका हिसाब युवाओं की तरफ से राहुल गांधी भाजपा की मोदी सरकार से मांग रहे है। गाने की मुख्य लाइन है... तीन रंग लहराएंगे, जब पाएंगे 
न्याय हम, लोगों की जुबान पर चढ़कर बोल रहा है। बता दें कि जब से केंद्रीय जांच एजेंसी ईडी ने शराब घोटाले में आम आदमी पार्टी के प्रमुख और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी की है तब से विपक्षी पार्टियों के बने इंडिया गठबंधन का पलटवार मोदी सरकार पर और भी तेज हो गया है। वहीं जनता की ओर से भी गठबंधन को खूब समर्थन मिल रहा है। दरअसल हाल में ही हुए एक मीडिया चैनल की ओर से किए गए सर्वे के अनुसार कांग्रेस का वोट प्रतिशत में 4 फीसदी का इजाफा हुआ है, वहीं भाजपा के वोट प्रतिशत पहले जितना ही बताया गया है। इसी आधार पर गठबंधन के लोगों का जोश हाई है और वे लोकसभा चुनावों में भाजपा सरकार को हराने का दम भी भर रहे है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ