Ticker

6/recent/ticker-posts

चमत्कार-खाटू श्याम के मंदिरों में मिले नन्हें पदचिन्ह, भक्तों ने बताया माता का चमत्कार


हिन्दू धार्मिक स्थलों पर अक्सर कोई ना कोई चमत्कारों के विषय में जानकारियां मिलती रहती हैं. जिसके बाद लोगों की भगवान के प्रति श्रद्धा और बढ़ जाती है. ऐसा ही एक चमत्कारिक घटना हरदोई में बने बाबा श्री खाटू श्याम मंदिर में भी घटी, इस घटना के बाद मंदिर परिसर में भक्तों की भारी भीड़ जुट गई हैं और वहां मौजूद लोगों ने इस घटना को कैमरे में कैद कर लिया। और इसकी फोटो व वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर दी।जिसके बाद मंदिर में हजारों की संख्या में श्रद्धालु इस चमत्तकार को देखने पहुंच रहे है. सभी श्रृद्धालु इसे चमत्कार बता रहे हैं.



दरअसल,हरदोई के श्री खाटू श्याम मंदिर में श्याम बाबा के साथ साथ श्री सालासर बाला जी व माता राणी सती दादी की मूर्ति स्थापित है. गुप्त नवरात्रि के पहले दिन शाम की आरती के दौरान मंदिर के अंदर बनी सीढ़ियों पर नन्हें पदचिह्न देखने को मिले. ये पदचिन्ह बालरूप में थे। पद चिन्ह मिलने की बात जैसे ही मंदिर के पुजारियों को पता चली तो वे भी दर्शन के लिए सीढ़ियों की ओर बढ़े. सभी ने उन पद चिन्हों के सामने माथा टेका और माता राणी सती का चमत्कार बताया। मंदिर के पुजारियों ने कहा कि गुप्त नवरात्रि के पावन अवसर पर माता राणी सती भक्तों के आशीर्वाद देने बाल रूप में खुद पधारी है. उन्होेंने आगे बताया कि दो वर्ष पहले ही गुप्त नवरात्रि के पहले दिन इस मंदिर की स्थापना हुई थी। औऱ अब इन पदचिन्हों का मिलना इस बात का प्रमाण है कि माता साक्षात् रूप से इस मंदिर में विराजती है। और उनका आशीर्वाद उनके भक्तों के साथ है।

श्री खाटू श्याम मंदिर में माता राणी सती के पदचिह्नों को मानते हुए वहां मौजूद लोगों ने नन्हें पदचिह्न को कैमरे में कैद करते हुए सोशल मीडिया पर वीडियो व फ़ोटो वायरल कर दिए. जिसके बाद उन पद चिन्हों को देखने के लिए मंदिर में हजारों की संख्या में श्रद्धालु पहुंच गए. श्री खाटू श्याम मंदिर में छोटे छोटे पद चिन्हों के सीढ़ियों पर बनने के बाद लोग तमाम तरह की बातें भी करते दिखे. मगर यह स्पष्ट नहीं हुआ कि आखिर ये पद चिह्नबने कैसे.





एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ