Ticker

6/recent/ticker-posts

रामलला के मूर्तिकार योगीराज को मशहूर दुकान ने भेजा तोहफा

कानपुर। अयोध्या राम मंदिर के लिए रामलला की प्रतिमा बनाने वाले अरूण योगीराज की हर कोई तरफ कर रहा है। लोग उनकी कला के मुरीद हो गए है। उन्हें मैसूर की एक दुकान से खास तोहफा भेजा गया है। 

इस प्रतिष्ठित कार्यक्रम से पहले, मैसूर की मशहूर दुकान श्री महालक्ष्मी स्वीट्स ने अरुण योगीराज और उनके परिवार को विभिन्न प्रकार की मिठाइयों से बनी राम मंदिर की प्रतिकृति भेंट की. इसकी तस्वीर काफी वायरल हो रही है. बीजेपी के दिग्गज नेता और कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने 2 जनवरी को एक पोस्ट में अरुण योगीराज द्वारा बनाई गई रामलला की मूर्ति के चयन की घोषणा की थी.

उन्होंने अपने पोस्ट में लिखा था, 'मैसूर के मूर्तिकार अरुण योगीराज द्वारा बनाई गई भगवान राम की मूर्ति को अयोध्या के भव्य श्री राम मंदिर में स्थापना के लिए चुना गया है, जिससे राज्य के सभी राम भक्तों का गौरव और खुशी दोगुनी हो गई है. 'शिल्पी योगीराज अरुण' को हार्दिक बधाई.' रामलला की मूर्ति को बनाने के के दौरान आने वाली चुनौतियों के बारे में समाचार एजेंसी पीटीआई से बात करते हुए अरुण योगीराज ने इस महीने की शुरुआत में कहा था, 'मूर्ति एक बच्चे की होनी चाहिए थी, जो कि दिव्य हो, क्योंकि यह भगवान के अवतार की मूर्ति है. ताकि लोग प्रतिमा को देखकर दिव्यता का अनुभव कर सकें.'

उन्होंने कहा था, 'बच्चे जैसे चेहरे के साथ-साथ दिव्य पहलू को ध्यान में रखते हुए, मैंने लगभग छह से सात महीने पहले अपना काम शुरू किया था. अब मैं बेहद खुश हूं.' कर्नाटक के मूर्तिकार अरुण योगीराज ने आदि शंकराचार्य की मूर्ति भी बनाई थी, जिसे केदारनाथ में रखा गया है और उन्होंने सुभाष चंद्र बोस की मूर्ति भी बनाई थी, जिसे दिल्ली में इंडिया गेट के पास स्थापित किया गया है. 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ