Ticker

6/recent/ticker-posts

रेलवे भर्ती(Railway jobs): साउथ सेंट्रल रेलवे(SCR) ने निकाली बंपर भर्तियां, 4103 पदों पर वैकेंसी

 


दिल्ली। रेलवेभर्ती(Railway jobs) की तलाश करने वालो ं के लिए साउथ सेंट्रेल रेलवे(SCR) ने आवेदन मांगे है। इसमें पेंटर, वेल्डर, मैकेनिक, कार्पेंटर, फिटर, इलेक्ट्रिक मैकेनिक, डीजल मैकेनिक समेत कई ट्रेड्स में कुल 4103  वैकेंसी है।     

इच्छुक और योग्य  उम्मीदवार SCR की आधिकारिक वेबसाइट scr.indianrailways.gov.in पर जाकर अपना आवेदन कर सकते है। आवेदन की अंतिम तिथि 29 जनवरी को शाम 5 बजे तक है।  

शैक्षणिक योग्यता

मान्यता प्राप्त बोर्ड से कम से कम 50 फीसद अंको के साथ 10वीं(मैट्रिक) की परीक्षा पास होनी चाहिए। इसके अलावा संबंधित ट्रेड में ITI/NCVT का सर्टिफिकेट कोर्स किया होना चाहिए।

चयन प्रक्रिया

चयन, संबंधित ट्रेड में उम्मीदवार के लिए तैयार की गई मैरिट लिस्ट के आधार पर होगा। प्रत्येक ट्रेड की लिस्ट  उम्मीदवार के प्राप्त किए गए 10वीं (मैरिट) में कम से कम 50 फीसद अंक और परीक्षा में प्राप्त किए गए  के अंको के औसत पर बनाई जाएगी। 

आयु सीमा

उम्मीदवार की आयु 30/12/2022 तक न्यूनतम 15 वर्ष से लेकर अधिकतम 24 वर्ष होनी चाहिए। मैट्रिकुलेशन प्रमाणपत्र या जन्म प्रमाणपत्र में दर्ज आयु को केवल इसी उद्देश्य के लिए गिना जाएगा। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकारी मानदंड के अनुसार अधिकतम आयु साीमा में छूट दी जाएगी। शैक्षणिक योग्यता व आयु सीमा की पूरी जानकारी के लिए नोटिफिकेशन देख सकते है। 

आवेदन शुल्क

एससी, एसटी, महिलाओं को छोड़कर उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 100 रूपए है।  फीस शुल्क भुगतान ऑनलाइन मोड से ही जमा किया जाएगा। अधिक जानकारी के लिए नोटिफिकेशन देख सकते है।

SOUTH CENTRAL RAILWAY NOTIFICATION






एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ