Ticker

6/recent/ticker-posts

दो हफ्ते से भी ज्यादा समय से सीवर के पानी के बीच रहन को मजबूर है लक्ष्मीपुरवा निवासी

कानपुर। बीते पंद्रह दिन से लक्ष्मीपुरवा के लोग सीवर के पानी में घुट घुट कर रहे है। नगर निगम अधिकारी डॉट नाला में पड़ी सीवर लाइन को सुधारने में लगे है लेकिन अभी तक सुधार नहीं पाए। बजाय इसके कई दूसरे क्षेत्रों की पाइप लाइन टूट गई। जिससे आस पास की जगहों में पानी की भारी किल्लत है। लक्ष्मीपुरवा की जनता में प्रशासन को लेकर भारी रोष है। वहां की महिलाएं खासा तौर पर परेशानियां झेल रही है। महिलाओं का कहना है कि मीडिया से लेकर अधिकारी तक आते है लेकिन कोई समाधान नहीं निकाल पाते। पानी भी लगातार बढ़ रहा है। बदबू से जीना मुहाल है। साथ ही पीने के पानी, बुखार, उल्टी, दस्त, टाइफाइड, मलेरिया के मरीज हर घर में है। 

 जलकल विभाग की तरफ से सीवर का पानी निकालने के लिए मोटर लगाई गई है लेकिन क्षेत्र के कुछ उत्पाति तत्वों पाइप को काट देते है। बीते हफ्ते इसकी शिकायत के लिए महिलाओं ने एसीपी को प्रार्थना पत्र भी दिया, जिसमे पुलिस कांस्टेबल की तैनाती की मांग की थी। इस पर अभी तक प्रशासन की तरफ से कोई मदद नहीं की गई। वहीं जल कल विभाग की तरफ से लगाई गई मोटर भी कई बार खराब हो जाती है। बाद में सुधार कर लगा दिया जाता है।

वोट मांगने के समय सब नेता लोग दौड़ दौड़ कर आते है। और अब सबने हम लोगों को मरने के लिए छोड़ दिया है। जीना दुश्वार हो गया है। इलाके में कई लोगों के घर की जलभराव की वजह से दीवारें ढह गई है। डर है कि मेरा घर भी न कहीं गिर जाए।

जब से समस्या सीवर का पानी भरा है तब से एक अस्पताल के चक्कर ही काट रहा हूं। पूरा परिवार बिस्तर पर है। आलम ये है कि एक उठता है तो दूसरा बीमार होकर बिस्तर पर लेट जाता है। काम काज सब ठप्प पड़ा है।

 

 

 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ