Ticker

6/recent/ticker-posts

ट्विटरबाजी


• फतेहपुर के बाल विकास पुष्टाहार विभाग में भ्रष्टाचार का मामला सामने आया है। कार्यक्रम अधिकारी राजीव सिंह, मुख्य सेविका से  घूस मांगते  हुए पकड़े गए। राजीव सिंह लंबित भुगतान के लिए 20-20 हजार रिश्वत मांगी थी।केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर ने सीएम योगी आदित्यनाथ से शिकायत की। इससे पहले DPO और मुख्य सेविका का ऑडियो वायरल हुआ था।

• ग्रेटर नोएडा के 36 बिल्डरों की 125 प्रॉपर्टी की  ई नीलामी होगी। कुर्की प्रॉपर्टी की लिस्ट ग्रेनो प्राधिकरण को भेजी जा चुकी है। बिल्डरों के फ्लैट, दुकान और प्लॉट की   ई नीलामी की जाएगी। बिल्डरों की  125 प्रॉपर्टी की कीमत करीब 50 करोड़ रुपये तक लगाई गई हैै। अभी तक 400 करोड़ की प्रॉपर्टी कुर्क हो चुकी है। वहीं दादरी से 25 बिल्डरों की 102 प्रॉपर्टी की लिस्ट भी भेजी गई है।

• नोएड़ा एक्सटेंशन के लोगों को जल्द मिलेगी मेट्रो सेवा। नोएडा अथॉरिटी ने केंद्र सरकार को DPR भेजी है। जिसमें DPR ने  केन्द्र से कुछ बिंदुओं पर जानकारी भी मांगी है। पहले चरण में मेट्रो का 9 किलोमीटर का रूट तैयार किया जाएगा। इस रूट को 1125 करोड़ में तैयार किया जाएगा।

• उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री yogiadityanath ने ‘सामाजिक विवाह योजना’ के तहत गरीब की बेटी के विवाह की सहायता राशि 51 हजार से बढ़ाकर एक लाख रूपए किये जाने के लिए आवश्यक प्रबंध करने की हिदायत दी। इस योजना के तहत अगले छह माह में कम से कम 20 हजार लाभार्थियों को लाभान्वित किया जा सकता है।

• उत्तरप्रदेश के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर  ये जानकारी दी गई कि तहसीलदार, एसडीएम, थानाध्यक्ष अथवा सीओ आदि सभी अपनी तैनाती के क्षेत्र में ही रात्रि विश्राम करें। शासकीय आवास है तो वहां रहें अथवा किराए का आवास लें, लेकिन रात्रि में अपने ही क्षेत्र में रहें। इस व्यवस्था का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित कराया जाए।

• भारत में 24 घंटे में कोरोना के 1247 नए केस सामने आए है। पिछले 24 घंटे में करना से एक की मौत हुई है।

• नगर निगम के एकीकरण संबंधी कानून को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने मंजूरी दी। इस नए कानून के तहत 
अब दिल्ली में 3 की जगह एक नगर निगम होगा।










एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ