Ticker

6/recent/ticker-posts

जनता मंहगाई से परेशान, बाबा की फिसली जु़बान!

 


महंगाई, महंगाई होती है फिर वो चाहे कांग्रेस की सरकार के समय में हो या बीजेपी के समय में। लेकिन लगता है योगगुरु बाबा रामदेव के लिए महंगाई के मायने भी सरकारों के हिसाब से बदल जाते है।

वैसे तो बाबा रामदेव देश विदेश से जुड़े हर मुद्दे को लेकर बड़ी ही मुखरता से अपनी राय रखते है लेकिन इस बार मंहगाई वाले मुद्दे पर बाबा ने अपने बयान से जो पलटासन किया है उसको लेकर सोशल मीडिया में बाबा की जमकर किरकिरी हो रही है।

दरअसल बात है हरियाणा के करनाल की, जहां बाबा रामदेव प्रेस कांफ्रेंस में बढ़ती महगाई पर बोल रहे थे। उसी दौरान मौजूद एक पत्रकार ने बाबा से मंहगाई पर दिए उनके पुराने बयान पर स्पष्टीकरण मांगा तो बाबा की वाणी और मन को शांत करने वाले सारे आसनों और व्यायाम का संतुलन बिगड़ गया। और बाबा जी भड़क गए। 

प्रेस कांफ्रेंस की शुरुआत में बाबा ने कहा की "मंहगाई तो है इसीलिए सभी को मिलकर मेहनत करनी चाहिए।जैसे मैं करता हूं।मेरे थोड़े ना बच्चे रो रहे है।लेकिन देश सेवा में मैं भी कर्म करता हूं!  लेकिन जैसे ही पत्रकार ने बाबा के पुराने दिए बयान जिसमे बाबा ये कहते हुए नजर आए थे कि हमे एसी सरकार चाहिए जिसने पेट्रोल 40 रुपए और सस्ता गैस सिलेंडर मिले का मिले, पर स्पष्टीकरण मांगा तो बाबा के बोल ही बिगड़ गए।


खैर बाबा रामदेव तो अपनी बयानबाजियों को लेकर अक्सर सुर्खियों में बने ही रहते है । आखिरकर बाबा, बाबा है।

बताते चले कि पेट्रोल का दाम दिल्ली में 101.81 रु, मुंबई में 116.72 रु,चेन्नई में 107.45 रु और कोलकाता में 111.35 रु तक पहुंच गया है। वहीं डीजल क्रमश: 93रु, 101रु, 98रु और 97रु तक पहुंच गया।

 22 मार्च से लगातार पेट्रोल-डीजल के रेट्स में बढ़ोतरी हो रही थी. तब से लेकर आज तक सिर्फ दो दिन ही तेल की कीमतें स्थिर रहीं।दरअसल, रूस और यूक्रेन के बीच चल रहे युद्ध के चलते कच्चे तेल में 25 फीसद तक महंगा हो गया था और इंटरनेशनल मार्केट में कच्चे तेल की कीमतें रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गई थीं.

                                                                                            -सुलक्षणा दुबे

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ